भूमि के लिए आदिवासियों ने किया प्रदर्शन

Published on Friday, June 13, 2014

भूमि के लिए आदिवासियों ने किया प्रदर्शन

Bhaskar News Network

भास्कर संवाददाता |टीकमगढ़

आदिवासियों की वन भूमि के लिए एकता परिषद जन संगठन की ओर से सोमवार से कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन की शुरूआत हुई। परिषद की ओर जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन में एक दर्जन से अधिक पंचायत के ग्रामीण एकत्र रहे। परिषद की ओर से अनिश्चितकालीन धरना देर रात जारी रहा।

सोमवार को एकता परिषद की ओर से बुडेरा, लार पिछौरा, कछियात खेरा, पपौरा, बडागांव अजनौर, जतारा,लारखुर्द, मवई सहित पलेरा एक दर्जन पंचायत के ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचे। परिषद के सदस्य में कलेक्टोरेट परिसर के समाने जमकर नारेबाजी की। जिला समन्वयक नत्थूलाल वर्मा ने बताया कि जिले में भूमि के पट्टे दिए जाने के मामले में आदिवासी के साथ भेदभाव किया गया है। एकता परिषद की ओर से भूमि की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। आदिवासियों की मांग कि उनकी भूमि का हक उन्हे शीघ्र मिले। अनिश्वतकालीन धरना प्रदर्शन की शुरूआत की गई। मंगलवार को पलेरा ब्लाक की आधा दर्जन पंचायत के ग्रामीण पैदल यात्रा कर कलेक्टोरेट पहुंचेगें।

आदिवासियों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। यदि इसके बाद भी प्रशासन की ओर आदिवासियों की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उग्र धरना प्रदर्शन किया जाएगा। एकता परिषद के भागीरथ आदिवासी ने अपील कि जिले स्तरीय धरना प्रदर्शन में अधिक से अधिक आदिवासी शामिल हो जिससे धरना प्रदर्शन को सफल बनाया जा सकें। आदिवासियों का धरना प्रदर्शन देर रात तक जारी रहा।

Source: http://www.bhaskar.com/article/MP-OTH-MAT-latest-tikamgarh-news-060803-104963-NOR.html

Rate this article:
No rating
Comments (0)Number of views (7711)

Author: Ekta Parishad

Categories: Media Reports

Tags:

Print
 

Please login or register to post comments.